योनि (स्त्री जननांग) को छोटी करना yoni ko choti karna

योनि (स्त्री जननांग) को छोटी करना






          अधिक संभोग करने या अधिक संतानों के जन्म लेने से अथवा अन्य कारणों से योनि बड़ी हो जाती है। ऐसी स्थिति में उसे सिकोड़ने की चिकित्सा अवश्य ही करनी चाहिए।परिचय:

1. गेंदा: गेंदा को जलाकर उसकी राख को योनि में रखकर मलना चाहिए। परन्तु ध्यान रखें कि उसे कपड़छन कर लें ताकि कोई हानिकारक पदार्थ न रह जाए। ऐसा न करने से मालिश करने से होने वाले लाभ के बजाय योनि के छिल जाने से हानि भी हो सकती है।
2. दूध: बकरी और गाय आदि दोनों के दूध से निर्मित मट्ठे या छाछ को योनि में छीटें दें और इसी से योनि को धोने से योनि सिकुड़कर छोटी हो जाती है।
3. बीर बहूटी: बीर बहूटी को सुखाकर रख लें, इसे घी में मिलाकर पीसकर योनि पर लेप करने से योनि का आकार छोटा हो जाता है।
4. भांग: उत्तम क्वालिटी की भांग को पीसकर छान लें। फिर कपड़े में इसकी पोटली बांधकर योनि में रखने से बढ़ी हुई योनि पहले जैसे हो जाती है।
5. माजूफल: माजूफल, धाय के फूल और फिटकरी को पीसकर बेर के समान आकार की गोली बनाकर योनि के अन्दर रख लें। इससे योनि छोटी हो जाती है।
6. ढाक की छाल: ढाक की छाल और गूलर के फल को समान मात्रा में लेकर चूर्ण तैयार कर लें। फिर शहद व तिल का तेल मिलाकर योनि में लेप करने से भी योनि का आकार छोटा होता है।
7. बैंगन: सूखे हुए बैंगन को पीसकर योनि में रखने से योनि संकुचित होकर छोटी हो जाती है।
8. लौंग: लौंग को घोड़ी के दूध में मिलाकर सुखा लें। इसके बाद इसे पीसकर योनि में रखने से योनि का आकार संकुचित होकर योनि छोटी हो जाती है।
9. बबूल: बबूल, बेर, कचनार, अनार, नीलश्री के बारीक चूर्ण को समान मात्रा में लेकर पानी में उबाल लें। फिर इसमें कपड़ा भिगोकर योनि में रखें। इससे योनि सिकुड़कर छोटी हो जाती है।
10. बकायन: बकायन की सूखी छाल को पीसकर योनि में बुरकने से योनि सिकुड़कर छोटी हो जाती है।